Guest Posting SEO: Unveiling the Best Practices

लड्डू गोपाल को कौन सा रंग पसंद है

0 minutes, 4 seconds Read

तो दोस्तो कैसे है आप लोग स्वागत है आपका आज के हमारे एक और नए आर्टिकल में। दोस्तों श्री कृष्ण जी के बाल रूप लड्डू गोपाल के बारे में सभी को पता है, और लगभग सभी के घर में लड्डू गोपाल विराजमान होते ही है, और उनकी पूजा की जाती है। तो दोस्तो आप सभी आपने लड्डू गोपाल की अच्छी तरह से सेवा तो करते ही होंगे, लेकिन क्या आप कभी उनके पसंदीदा रंग के बारे में सोचा है?अगर नहीं, तो आज के इस आर्टिकल में हम आप सभी को बताने वाले है की आखिर भगवान श्री कृष्ण यानी की लड्डू गोपाल को आखिर कौन सा रंग पसंद है, तो ये जानने के लिए इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़े।

लड्डू गोपाल को कौन सा रंग पसंद है?

तो दोस्तो जिस प्रकार से हमारा खुद का भी एक पसंदीदा रंग होता है, उसी प्रकार से सारे भगवानों और खासकर लड्डू गोपाल का भी पसंदीदा रंग होता है। तो दोस्तो अगर बात करे लड्डू गोपाल के पसंदीदा रंग की, तो उन्हे एक नहीं बल्कि कई रंग पसंद जैसे की लाल,हरा,पीला,नारंगी, नीला, सफेद आदि है। आपको लड्डू गोपाल को इन्ही रंग के कपड़े पहनाने चाहिए। आपको अलग अलग दिन अलग अलग रंग के कपड़े भगवान को पहनाना है। तो अगर बात करे कपड़ो के रंग और उनके दिन की, तो उसके बारे में आगे हमने आपको इसी आर्टिकल में बताया है, इसलिए इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़े।

Read, Also:- Scar Tattoo Cover: Embracing Confidence and Self-Expression

लड्डू गोपाल को कौन से रंग के कपड़े पहनाए?

तो दोस्तो अगर बात करे की लड्डू गोपाल को आखिर कौन से रंग के कपड़े पहनना चाहिए, तो दोस्तो शुरुवात करते है सोमवार से। तो सोमवार को आपको लड्डू गोपाल को सफेद मंगलवार को लाल, बुधवार को हरा, गुरुवार को पीला, शुक्रवार को नारंगी,शनिवार को नीला, और आखिर में रविवार के दिन आपको फिर से लड्डू गोपाल को लाल रंग के कपड़े पहनाना चाहिए। 

 

तो दोस्तो अगर आप भी भगवान के रंग का ध्यान देना चाहते है तो हमारे बताए तरीके से आप लड्डू गोपाल को कपड़े पहना कर, Gopal Chalisa कर उन्हें प्रसन्न कर सकते है, बाकी अगर आपके पास इन सभी रंग के कपड़े मौजूद नहीं है, तो आप सिर्फ एक या दो रंग के कपड़े भी गोपाल जी को पहना सकते है, क्योंकि लड्डू गोपाल आपकी भक्ति मात्र से ही प्रसन्न हो जाते है।

लड्डू गोपाल को कैसे सुलाए?

कहा जाता है की जिस प्रकार से एक घर में एक छोटे से बच्चे का ध्यान रखा जाता है उसी प्रकार से आपको लड्डू गोपाल का भी ध्यान रखना होता है, तो जैसे कि आप अपने घर में एक छोटे से बच्चे को रात को सुलाते हैं फिर आप सोते हैं इस तरह आपको लड्डू गोपाल को भी सुलाना होता है। अगर बात करें लड्डू गोपाल को कैसे सुलाए, तो इसके लिए सबसे पहले आपको लड्डू गोपाल की आरती करनी होगी। सुबह की तरह आप शाम को भी लड्डू गोपाल की आरती कर ले इसके बाद आप जिस प्रकार से छोटे से बच्चे को लाड प्यार और दुलार से सुलाते हैं, उसी प्रकार से आपको लड्डू गोपाल को भी सुलाना है, और इस दौरान आपको इस चीज का भी ध्यान रखना है की लड्डू गोपाल को राधा जी का नाम बहुत ज्यादा पसंद होता है इसलिए उन्हें जगाने या उठाने से पहले राधे राधे जरूर बोले।

Conclusion

तो दोस्तो उम्मीद है की आपको आज का हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा, और आपको ये समझ आ गया होगा की आखिर लड्डू गोपाल का पसंदीदा रंग कौन सा है। तो अगर आपको आज का हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। तो अब आप चाहे तो आप भी अपने लड्डू गोपाल को उनके पसंद के रंग के कपड़े पहना सकते है।

Similar Posts